Lok Sabha Election 2024- कानपुर लोकसभा सीट पर भाजपा ने तैयार की रणनीति, मुस्लिम बाहुल 25 वार्डों पर फोकस

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, कानपुर। (Lok Sabha Election 2024) भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर मुस्लिम बहुल छावनी, सीसामऊ और आर्यनगर विस क्षेत्र के 25 वार्डों पर ध्यान केंद्रित किया है। यहां शहरकाजी, मदरसा संचालकों, मुस्लिम संस्थाओं के प्रमुखों

4 1 8
Read Time5 Minute, 17 Second

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता, कानपुर। (Lok Sabha Election 2024) भाजपा ने लोकसभा चुनाव को लेकर मुस्लिम बहुल छावनी, सीसामऊ और आर्यनगर विस क्षेत्र के 25 वार्डों पर ध्यान केंद्रित किया है। यहां शहरकाजी, मदरसा संचालकों, मुस्लिम संस्थाओं के प्रमुखों के साथ अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों और मुस्लिम महिलाओं की टोलियों को लगाया गया है। ये लोग मुस्लिम परिवारों के बीच जाकर केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बता रहे हैं। इसी बहाने पार्टी आगे के लिए भी धरातल मजबूत कर रही है। विधानसभा क्षेत्रवार सम्मेलन के साथ ही वार्ड स्तर पर नुक्कड़ सभाएं करने की तैयारी है।

loksabha election banner

मुस्लिम मतदाताओं के बीच पैठ मजबूत करने के लिए महिला कार्यकर्ताओं की टोली मैदान में उतारी गई है। वह घर-घर जाकर केंद्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ लेने वाली मुस्लिम समाज की लाभार्थी महिलाओं से संपर्क व संवाद करेंगी और लाभार्थियों के वीडियो बनाकर नमो ऐप पर अपलोड किए जाएंगे। घर घर संपर्क अभियान के साथ ही नुक्कड़ सभाओं से मुस्लिम समाज के लोगों को जोड़ा जाएगा।

अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों को मुस्लिम बहुल वाले क्षेत्रों में घर-घर जाकर मुस्लिम मतदाताओं से संपर्क व संवाद कर उनके बीच मोदी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों को पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

विधानसभा क्षेत्रवार संयोजक बनाए हैं। इनमें आर्य नगर में सलीम अहमद, सीसामऊ में अनस उस्मानी, गोविंद नगर में निजामुद्दीन, छावनी में फैसल सिद्दीकी एवं किदवई नगर में कमलजीत सिंह बग्गा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। भाजपा दक्षिण एवं कानपुर लोकसभा क्षेत्र के मीडिया प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी, राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी व अल्पसंख्यक मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर वासित अली सम्मेलनों को संबोधित करेंगे।

यह है स्थिति

विस क्षेत्र वार्ड मतदाता

छावनी छह 1.38 लाख

सीसामऊ 12 1.75 लाख

आर्यनगर सात 1.34 लाख

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

USA Squad For T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए अमेरिका की टीम का ऐलान... भारतीय खिलाड़ियों की भरमार, लेकिन उन्मुक्त चंद बाहर

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now